logo

चिराग पासवान के नामांकन में उमड़ा जनसैलाब, हाजीपुर से हैं मैदान में

chiraj_nomi.jpg

द फॉलोअप डेस्क
चिराग पासवान ने हाजीपुर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर लिया है। उनके साथ उनकी मां भी मौजूद थीं। इसके अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, सांसद रामकृपाल यादव और चिराग पासवान के जीजा अरुण भारती मौजूद थे। चिराग पासवान ने नामांकन से पहले रोड शो किया। उनके रोड शो में समर्थकों की भारी हुजूम था। भीड़ ऐसी की कई किलोमीटर तक चिराग के समर्थक नजर आ रहे थे। भीड़ को देख चिराग काफी खुश नजर आए। बता दें कि हाजीपुर लोकसभा सीट दिवंगत रामविलास पासवान की कर्मभूमि कहा जाता है। इस सीट से दिवंगत रामविलास पासवान 9 बार सांसद चुने गए।

आज पापा की कमी हद से ज्यादा महसूस हो रही है

नामांकन के दौरान मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान काफी भावुक हो गए और चाचा के ना आने को लेकर भी दर्द सामने आ गया। चिराग ने कहा कि आज पहली बार पिता के बिना नामांकन करने आया हूं। इससे पहले पिता ऊंगली पकड़कर लाते थे। उन्होंने कहा कि आज उनका सपना पूरा हुआ। पापा के आशीर्वाद से ही यहां तक पहुंचा हूं। यह कहते हुए इमोशनल हो गए। चाचा की गैरमौजूदगी के सवाल पर चिराग ने कहा कि वो आते तो मुझे बहुत अच्छा लगता, मैंने सुबह-सुबह चाचा को फोन किया था, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया और काट दिया था। लोजपा (रामविलास) अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें आज पापा की कमी हद से ज्यादा महसूस हो रही है।

दो बार जमुई से सांसद रह चुके हैं चिराग
गौरतलब है कि चिराग पहली बार हाजीपुर से चुनावी रण में उतरे हैं। इससे पहले वह लगातार दो बार जमुई से सांसद बन चुके हैं।  2019 में हाजीपुर सीट से चिराग के चाचा और पूर्व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने लोजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी लेकिन उस वक्त बार अलग थी। दरअसल,उस वक्त पार्टी और परिवार एकजुट था। लेकिन रामविलास के निधन के बाद पशुपति पारस ने चिराग से संबंध तोड़ लिए और पार्टी को भी दो टुकड़ों में विभाजित कर दिया था। हालांकि,दोनों गुट एनडीए का हिस्सा हैं।

 

 

Tags - chiraj paswanhajipur loksabha seat