logo

हार्दिक पांड्या पर फिर बरसे इरफान पठान, इसे बताया उप-कप्तानी का बेहतर विकल्प    

irfan_pathan.jpg

द फॉलोअप डेस्क
T-20 विश्वकप के लिए बीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है। वहीं वर्तमान में मुबंई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बना गया है। हालांकि इस सीजन आईपीएल में हार्दिक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। जिसे देखते हुए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान पांड्या पर जमकर बरसे हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि हार्दिक से बेहतर उप कप्तान का विकल्प जसप्रीत बुमराह हैं। 


किक्रेट एक टीम खेल है जहां समानता बेहद जरूरी
स्टार स्पोर्ट्स में एक कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए इरफान पठान ने कहा कि हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली एक युवा टीम बनाने का लक्ष्य था। लेकिन हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन क्रिकेट के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठने वाला है। चोटिल होना एक जरूरी पक्ष है लेकिन योजना के तहत वापसी एक खिलाड़ी के लिए बहुत जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टी 20 टीम में उपकप्तान के लिए हार्दिक से अच्छा विकल्प जसप्रीत बुमराह है। ‘जब कोई खिलाड़ी देखता है कि एक खिलाड़ी को विशेष तरजीह मिल रही है तो इससे टीम का माहौल बिगड़ता है। क्रिकेट टेनिस की तरह नहीं है, यह एक टीम खेल है जहां समानता बेहद जरूरी है। प्रत्येक खिलाड़ी के साथ निष्पक्ष और समान व्यवहार किया जाना चाहिए।’


वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टखने में चोट लगने के बाद हुए थे बाहर
गौरतलब है कि टी-20 टीम में हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया है। जिसे लेकर काफी बहस चल रही है। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टखने में चोट लगने के बाद पंड्या कुछ दिनों तक क्रिकेट से दूर रहे थे। उन्होंने आईपीएल से वापसी की। उन्हें रोहित की जगह मुबंई इंडियंस की कमान सौंपी गई। लेकिन चोट से वापसी करने के बाद हार्दिक अबतक न तो गेंद से और न ही बल्ले से कुछ खास कमाल कर पाए हैं। वहीं कप्तान के तौर पर भी वह फिसड्डी ही साबित हुए हैं। उनकी टीम आईपीएल पॉइंट्स टेबल पर नीचे से दूसरे नंबर पर है।

 

Tags - Jasprit Bumrahhardik pandyaIrfan pathanBCCIT20 worldcup team