logo

नो मूड-नो ऑफिस! जानिए कौन सी कंपनी अपने कर्मचारियों को दे रही है Unhappy Leave

sad2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
चीन से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां एक ऑफिस में मूड ना होने पर छुट्टी लेने की अनुमति है। इस कंपनी के बॉस के बारे में जो भी सुन रहा है वो कहा रहा है कि मुझे नौकरी दे दो। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन की हेनान प्रांत में मौजूद एक रिटेलर कंपनी Pang Dong Lai के मालिक ने अपने कर्मचारियों के लिए ऐसी छुट्टियां घोषित की हैं, जिनकी किसी को कल्पना भी नहीं होगी। उन्होंने चाइना सुपरमार्केट वीक के दौरान इस बात की घोषणा की है कि अपनी कंपनी में वे कर्मचारियों के लिए 10 ऐसी छुट्टियां दे रहे हैं, जो सिर्फ उन दिनों के लिए होंगी, जब वे खुश नहीं हैं। 


खुश नहीं है तो काम मत करिए 
बॉस ने कहा है कि – ‘हर किसी की ज़िंदगी में ऐसा वक्त होगा है, जब वो खुश नहीं है। अगर आप खुश नहीं हैं, तो काम करने मत आइए’। ये छुट्टियां आराम करने और अपना मूड लिफ्ट करने के लिए है। इस तरह की छुट्टी को मैनेजमेंट नकार नहीं सकता है। अगर वो ऐसा करता है, तो ये नियम का उल्लंघन होगा। यूज़र्स ने लिखा – ऐसे अच्छे बॉस और कंपनी कल्चर को हर जगह प्रमोट करना चाहिए. इस कंपनी में सैलरी भी अच्छी दी जाती है और कर्मचारियों को अच्छा माहौल देने के लिए 7 घंटे की शिफ्ट और वीकेंड पर छुट्टियां दी जाती हैं। 


हर स्टाफ को फ्रीडम मिले 
उन्होंने कहा- “मैं चाहता हूं कि हर स्टाफ मेंबर को फ्रीडम मिले. हर किसी का ऐसा समय आता है जब वे खुश नहीं होते हैं, इसलिए यदि आप खुश नहीं हैं, तो काम पर न आएं। यू चाहते हैं कि कर्मचारी अपने आराम का समय फ्रीली तय करें, और उन सभी को काम के बाहर पर्याप्त आराम मिले। ये भी कहा कि 'मैनेजमेंट द्वारा इस छुट्टी से इनकार नहीं किया जा सकता.' बता दें कि यह चाइना सुपरमार्केट वीक  देश के सुपरमार्केट क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देने के लिए सिक्स डे गैदरिंग है

Tags - Strange Viral News Local News Holiday in China No Mood No Officeajab gajab