logo

"...कोविशील्ड वैक्सीन से हुए लाखों लोगों की मौत का जिम्मेवार कौन?", RJD ने पीएम मोदी से किया सवाल

rjd_logo.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कोविशील्ड वैक्सीन साइड इफेक्ट के मामले पर RJD ने केंद्र सरकार से सवाल पूछा है। राजद ने केंद्र सरकार से पूछा है कि लाखों लोगों की मौत का जिम्मेवार कौन होंगे। बता दें कि राजद के सोशल मीडिया X पर इसको लेकर ट्वीट किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाना बनाया गया है। इसके साथ ही बीजेपी पर चंदा लेकर करोड़ों लोगों को गलत वैक्सीन देने का आरोप लगाया है।


RJD ने केन्द्र पर साधा निशाना 
राजद ने लिखा है "कोविशील्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स के कारण हार्ट अटैक से हुई लाखों मौतों एवं भविष्य में भी अगर हार्ट-अटैक से आपकी, हमारी अथवा किसी की भी मौत होती है तो इसके जिम्मेदार कौन होंगे, प्रधानमंत्री जी? बीजेपी ने Electoral Bond के ज़रिए चंदा लेने के चक्कर में करोड़ों देशवासियों को क्या गलत वैक्सीन दिलवा दी?" इस दौरान राजद की ओर से अखबार की कटिंग को भी शेयर किया गया है जिसमें इस खबर का जिक्र है।


क्या है मामला
 दरअसल, ब्रिटेन के एक व्यक्ति ने कोर्ट में केस दर्ज किया है कि एस्ट्राजेनेका वैस्सीन लगाने के बाद ब्रेन हैमरेज का शिकार होना पड़ा। कई अन्य परिवारों में भी इसका साइड इफैक्ट देखने को मिल रहा है। शिकायतकर्ता ने कंपनी से हर्जाना देने की मांग की है। इस मामले में यूके हाईकोर्ट में वैक्सीन की कंपनी को कोर्ट में तलब किया गया था। जिसके बाद कोर्ट में कंपनी ने इस बात को कबूल किया है कि इससे साइड इफैक्ट हो सकता है। भारत में भी करोड़ों लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन दिया गया था। महामारी के 4 साल बाद एस्ट्राजेनेका कंपनी ने माना है कि कोविड वैक्सीन के दुष्प्रभाव हो सकते हैं। एस्ट्राजेनेका ने भारत में कोविशील्ड और वैक्सजेवरिया नामक वैक्सीन बनायी थी। इसका उत्पान भारत की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने किया था।

 

Tags - RJDCovishield VaccinePM narendre Modi