logo

संजय सेठ रांची में तोड़ देंगे पिछला रिकॉर्ड, ऐतिहासिक होगी उनकी जीत- पुष्कर सिंह धामी

PS.jpeg

रांची 

रांची लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ के नामांकन पर पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की पावन भूमि के प्रति उनका विशेष लगाव रहा है। उन्होंने संजय सेठ के समर्थन में वोट की अपील करते हुए कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक होने वाला है। कहा, मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि संजय सेठ इस बार पिछले चुनाव के मुकाबले कहीं अधिक वोटो से जीतने वाले हैं। आप सबके सांसद बनने वाले हैं। आगे कहा, झारखंड राज्य खनिज संपदा और आदिवासी समाज के साहस व वीरता के लिए हमेशा से अलग से जाना जाता रहा है। जब भारत में आजादी का आंदोलन प्रारंभ भी नहीं हुआ था, उस समय अंग्रेजों के खिलाफ किसी ने आवाज उठाई थी तो वह हमारे आदिवासी भाई ही थे। 

बीजेपी ने किया राज्य का गठन 

सीएम धामी ने कहा कि देश में विपक्षी दलों ने दशकों तक शासन किया। लेकिन उन्होंने कभी आदिवासी समाज की चिंता नहीं की। बीजेपी एकमात्र ऐसा दल है जिसने संकल्प लिया कि समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया जाये। कहा, सौभाग्य की बात है कि झारखंड और देव भूमि उत्तराखंड का निर्माण एक साथ हुआ। ये काम बीजेपी के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में ही हुआ। कहा कि ये हमारे लिए समानता और गर्व की बात है कि दोनों राज्यों की परिस्थितियां भी लगभग एक जैसी हैं। धामी ने कहा कि झारखंड राज्य विकास की मूल धारा से कटा हुआ है। इसे विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए इस बार बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है। कहा, गांव झारखंड में कई गांव ऐसे हैं, जहां विकास की एक किरण नहीं पहुंची है। 

कांग्रेस पर लगाये ये आऱोप 

सीएम धामी ने इस दौरान कांग्रेस औऱ कांग्रेस के घोषणा पत्र की जमकर आलोचना की। कहा कांग्रेस का घोषणा पत्र देश को बांटने वाला घोषणा पत्र है। समाज को बांटने वाला घोषणा पत्र है। कहा समान नागरिकता कानून का गलत तरीके से प्रचार किया जा रहा। इसमें कांग्रेस पार्टी के साथ अन्य विपक्षी दल भी शामिल हैं। कहा, कुछ दल आपके अधिकार को एक विशेष समुदाय के साथ बांटना चाहते हैं, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में बनी केंद्र सरकार ऐसा कभी नहीं होने देगी। कहा, कर्नाटक की सरकार ने एक विशेष समुदाय को रातों-रात ओबीसी की श्रेणी में कर दिया। कहा, कांग्रेस कर्नाटक के इस मॉडल को पूरे देश में लागू करना चाहती है। लेकिन बीजेपी कांग्रेस की ये मंशा पूरी नहीं होने देगी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Pushkar Singh DhamiSanjay SethnominationLok Sabha Election