logo

6 साल का बच्चा मोटा था, पिता ने ट्रेडमिल पर इतना दौड़ाया कि उसकी जान निकल गई

death_166.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

एक पिता पर आरोप लगा है कि उसने 6 साल के बेटे को ट्रेडमिल पर इतना दौड़ाया कि उसकी जान निकल गई। हालांकि पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन इस मामलें में अभी कोई फैसला नहीं सुनाया गया है। मामला अमेरिका के न्यू जर्सी में पेश आया है। आरोपी पिता का नाम क्रिस्टोफर ग्रेगोर और मृतक बच्चे के नाम कोरी मिकिओली बताया गया है। मिली रपटों के मुताबिक 6 साल कोरी अत्यधिक मोटा था। क्रिस्टोफर ग्रेगोर चाहते थे कि उसका वजन किसी तरह कम हो जाये। इसके लिए वे कोरी को प्रतिदिन ट्रेडमिल पर दौड़ लगाने के लिए कहते थे। उस पर दबाव डालते थे। यहां तक कि कोरी कई बार ट्रेडमिल से नीचे गिरा और उसे चोट भी लगी। लेकिन क्रिस्टोफर उस पर दौड़ जारी रखने के लिए दबाव बनाते रहे। 

 

घटना का वीडियो वायरल 

क्रिस्टोफर ग्रेगोर और कोरी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें देखा जा सकता है कि वे किस तरह से कोरी पर ट्रेडमिल पर दौड़ने के लिए दबाव बना रहे हैं। गिरने के बाद वे कोरी को जबरन उठने के लिए कहते हैं। बच्चा डरते हुए किसी तरह उठ खड़ा होता है और फिर से ट्रेडमिल पर दौड़ने की कोशिश करने लगता है। अदालत में सुनवाई के दौरान इस वीडियो को भी जजों को दिखाया गया है। 

ये है पूरा मामला 

इस पूरी घटना की एक रिपोर्ट इंडिया टुडे ने प्रकाशित की है। इसके मुताबिक मामला 20 मार्च 2021 का है। जब कोरी की मां ब्रीना की नजर उसके शरीर पर लगी चोटों के निशान पर पड़ी तो वे परेशान हुई। कोरी को उन्होंने डॉक्टर को दिखाया। इस दौरान कोरी ने बताया कि पिता ने उसे ट्रेडमिल पर दौड़ने के लिए विवश किया। डॉक्टर से दिखाने के बाद उसे उलटी हुई। उसे अस्पताल में एडमिट करना पड़ा। अस्पताल में ही उसे हार्ट अटैक आया औऱ उसकी मौत हो गयी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर पता चला कि बच्चे की मौत हार्ट और लिवर में इंफेक्शन के साथ गंभीर चोटों के कारण हुई है। इसके बाद बच्चे से खऱाब बर्ताव के आरोप में पिता क्रिस्टोफर को गिरफ्तार कर लिया गया। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Death childtreadmill fat boy