logo

फुटपाथ पर ब्यूटी प्रोडक्ट बेच बनी अरबपति, अब ऐसा क्या किया कि होगी फांसी

faurd.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

वियतनाम में एक अरबपति महिला को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है। रियल एस्टेट की दिग्गज कंपनी की मालिक ट्रॉंग माय लैन नाम के इस बिजनेस टाइकून को अरबों डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में सजा सुनाई गई है। बता दें कि करीब 42,000 लोग प्रभावित हुए हैं। 

67 साल की अरबपति ने 11 साल लगाया चूना 
वियतनाम की हो ची मिन्ह सिटी में 67 साल की रियल एस्टेट कारोबारी ट्रांग माई लेन को देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक को 11 साल तक धोखा देने के लिए गुरुवार को मौत की सजा सुनाई गई। यह देश के इतिहास में एक दुर्लभ फैसला है, क्योंकि इस देश में मौत की सजा कोई असामान्य सजा नहीं है, लेकिन यह पहली बार है कि वित्तीय मामलों की इतनी बड़ी शख्सियत को यह सजा दी गई है।


क्या था पूरा ममला

एक दशक से चल रहे इस धोखाधड़ी मामले के बारे में विस्तार से बात करें तो फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रांग माई लेन वियतनाम के एक बड़े और मशहूर उद्योगपति हैं। वैन थिन्ह फैट लीड डेवलपर (वीटीपी) के अध्यक्ष हैं। उनकी कंपनी लक्जरी अपार्टमेंट, होटल, कार्यालय और शॉपिंग मॉल के निर्माण में शामिल है। इस महिला अरबपति को अक्टूबर 2022 में एससीबी बैंक में वित्तीय घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था । इसके बाद इन पर 12.5 अरब डॉलर का मुकदमा दायर किया गया। हालाँकि, अभियोजक दावा कर रहे हैं कि इस घोटाले से बैंक को 27 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ।

Tags - International news vietnam newsfraud newsfollow up